दून, पौड़ी समेत 7 जिलों में अधिक बारिश की चेतावनी, हरिद्वार में गंगा खतरे के निशान के पार

उत्तराखंड में मानसून की बारिश कहर बरपा रही है। बारिश के चलते पर्वतीय क्षेत्र में भूस्खलन से जनजीवन बेहाल है। वहीं प्रदेश में वर्षा को लेकर चेतावनी जारी है। प्रदेश में आज दून समेत सात जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है। इसे लेकर मौसम विभाग ने इन जगहों पर आरेंज अलर्ट जारी किया है। जबकि अन्य जिलों में मध्यम से तीव्र बौछारें पड़ सकती हैं।

देहरादून समेत सात जिलों में आरेंज अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, देहरादून, पौड़ी, टिहरी, हरिद्वार, नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंह नगर में भारी से बहुत भारी बारिश को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा अन्य जिलों में मध्यम से तीव्र बौछारें पड़ सकती हैं। मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस पर देहरादून समेत ज्यादातर जिलों में मध्यम से तीव्र बौछारों के एक-दो दौर हो सकते हैं।

हरिद्वार में गंगा का जलस्तर खतरे के निशान के पार

भारी वर्षा के चलते हरिद्वार में गंगा का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया है। इसे देखते हुए जिलाधिकारी धीराज सिंह की ओर से कक्षा 1 से 12 तक के विद्यालयों के अलावा आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित किया गया है।

मलबे में दबा एक रिसार्ट, एक परिवार के होने की संभावना

वहीं यमकेश्वर प्रखंड के कई क्षेत्र मूसलधार वर्षा के कारण प्रभावित हैं। स्थानीय नदियां उफान पर आ गई हैं। मोहन चट्टी में एक रिसार्ट मलबे से दब गया। एक परिवार के यहां दबने की आशंका है। पुलिस और एसडीआरएफ की टीम वहां तक नहीं पहुंच पा रही है। चारों तरफ से सड़के अवरुद्ध है। डीएम पौड़ी की ओर से जेसीबी भेजी गई है। एसएसपी श्वेता चौबे ने कहा कि स्थानीय लोग की मदद से जानकारी जुटाई जा रही है।